Begin typing your search above and press return to search.

Anuppur News: अनूपपुर में हाथी के हमले से युवक की मौत पर भड़के ग्रामीण, वन विभाग की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो घायल

Anuppur News: मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में हाथियों का आतंक छाया हुआ है. गुरुवार देर रात एक हाथी ने जमकर उत्पात मचाया. हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल - कुचलकर मार डाला.

Anuppur News: अनूपपुर में हाथी के हमले से युवक की मौत पर भड़के ग्रामीण, वन विभाग की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो घायल
X
By Neha Yadav

Anuppur News: मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में हाथियों का आतंक छाया हुआ है. गुरुवार देर रात एक हाथी ने जमकर उत्पात मचाया. हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल - कुचलकर मार डाला. जबकि मौके पर पहुंचे वन अमले और पुलिस जवानों द्वारा फायरिंग किये जाने से 2 लोगों हो गए. यह घटना गोबरी गांव का है.

हाथी ने ली किसान की जान

जानकारी के मुताबिक़, जैतहरी वन परिक्षेत्र सहित अनूपपुर और कोतमा वन परिक्षेत्र में कई दिनों से हाथी घूम रहा है. गुरुवार रात 8 बजे गोबरी गांव के ठाकुरबाबा के पास जंगल से निकलकर हाथी खेत में पहुँच गया. और फसलों को नुकसान पहुंचाने लगा. ग्रामीणों ने हाथी को भगाने की कोशिश की. लेकिन हाथी ग्रामीणों के तरफ भागने लगा. इसी दौरान 45 साल का ज्ञानचंद गौड़ हाथी की चपेट में आ गया. हाथी ने कुचल - कुचलकर व्यक्ति को मार डाला. शव तीन घंटो तक वहीं पड़ा रहा.

फायरिंग में दो ग्रामीण घायल

व्यक्ति की मौत से ग्रामीण भड़क गए. और मौके पर पहुंची वन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों और पुलिस टीम पर गुस्साए ग्रामीणों हमला कर दिया. फिर उनपर पथराव किया. ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग के लापरवाही के चलते व्यक्ति की मौत हुई है. कई बार वन विभाग को इसकी सूचना दी गयी पर कार्रवाई नहीं की गयी. इतना ही नहीं ग्रामीणों ने वन विभाग की वाहनों में भी तोड़फोड़ की है. बतया जा रहा है वन विभाग द्वारा की गयी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की गयी. जिसमें मृतक का पुत्र समेत दो ग्रामीण घायल हो गए. एक के हाथ और दूसरे के सीने में गोली लगी है. जिन्हे शहडोल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी लापता

इधर ग्रामीणों द्वारा किये गए हमले के बाद से ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक आरक्षक और वन विभाग के कई कर्मचारी रात से लापता हैं. इतना ही नहीं हमले में एक आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया. आरक्षक के सिर में चोट लगी है और हाथ की उंगली भी टूट गई है. वहीँ मामले की जानकारी मिलते ही कलेक्टर आशीष वशिष्ठ, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार, अनूपपुर तथा जैतहरी थानों की पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल का जायजा लिया. साथ ही फायरिंग की घटना की जांच के लिए एक SIT का गठन किया गया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story